Mobile Se TV Connect karne k liye Tips - wayforeducation



Mobile Se TV Connect Karne ke Liye Tips

tv se connect


सबसे अच्छी बात यह है मोबाइल फ़ोन की इसे आराम से कही भी ले जाया जा सकता है,अगर आप अपने मोबाइल में सेव वीडियो,पिक्चर,फोटो, या अन्य डेटा को बड़ी टी.वी स्क्रीन में देखना चाहते है तो ,आप अपने फ़ोन को टी.वी से कनेक्ट कर सकते है।

 Micro-HDMI  cebal se aap led se jod sakte hai

अगर आप बिना किसी वायर के अपने फ़ोन को टी.वी से कनेक्ट करना चाहते है तो आप ब्लूटूथ या वाई-फाई की मदद से ऐसा कर सकते है,

ब्लूटूथ से कैसे करे कनेक्ट मोबाइल और टी.वी को  

STEP 1 : सबसे पहले टेलीविज़न के मेन मेनू पर जाए,उसमे ऑप्शंस पर सेलेक्ट करे जिसमे ब्लूटूथ फीचर्स पर जाकर ब्लूटूथ को ऑन करे।

STEP 2 : उसके बाद मोबाइल पर स्टार्ट बटन को सेलेक्ट करे, उसमे सेटिंग्स पर जाकर ब्लूटूथ सेलेक्ट करे ,जिसमे ऐड डिवाइस को सेलेक्ट करे।

STEP 3 : उसके बाद सेलेक्ट करे डिवाइस रेडी टु बी फाउंड(device ready to be found),इसके बाद नेक्स्ट(next) को सेलेक्ट करे,जिसके बाद मोबाइल स्कैन करेंगे ब्लूटूथ को, और ब्लूटूथ से टेलीविज़न डिवाइस मिल जाने पर उसे सेलेक्ट करे,उसके बाद जिस भी डिवाइस से आपको कनेक्ट करना है उसको सेलेक्ट करे।

STEP 4 : फिर आप सेलेक्ट करे पेयरिंग डिवाइस पर जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस को पेयर कर सकते है-


 वाई फाई से कैसे करे कनेक्ट मोबाइल और टी.वी को –

वाई फाई एक ऐसा वायरलेस कम्युनिकेशन है जिसके जरिये आप  इंटरनेट को कनेक्ट कर सकते है,वाई फाई एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसको किसी केबल या वायर की जरूरत नहीं है आप बिना किसी वायर के अपने लैपटॉप,कंप्यूटर,स्मार्टफोन, टेलीविज़न पर इंटरनेट चला सकते है।वाई फाई यूज़ करने के लिए आपके पास राउटर इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है और वाई फाई का होना जरुरी है ये राउटर आपको (आई.एस.पी) इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर यानी इंटरनेट देने वाली कंपनी देती है-

STEP 1 : इसे चलाने के लिए सबसे पहले आप अपने फ़ोन की सेटिंग्स पर जाए और वाई फाई ऑप्शन को सेलेक्ट करे ।

STEP 2 : इसके बाद आपको अपने फ़ोन की स्क्रीन में जितने भी वाई फाई इनेबल डिवाइसेस रेंज में है वो दिखेंगे, जितने भी रेंज में है उसमे से आप अपने टी.वी के नाम में सेलेक्ट करे ।
STEP 3 : उसके बाद अगर आपका डिवाइस टी.वी से कनेक्ट हो गया होगा तो उसमे कनेक्टेड लिखा आएगा, जिसका मतलब है आपका स्मार्टफोन टी.वी से कनेक्ट हो चुका है, अब आप जो चाहे अपने टी.वी में देख सकते है ।


Aapko post kesa laga hame jarur batayiye or Jo aapko post achha laga ho toh jarur share kariye




0 Response to "Mobile Se TV Connect karne k liye Tips - wayforeducation"

Post a Comment

Thanks For Visit Way For Education and +917567530385 OFFICIAL WHATSAPP SUPPORT WAY FOR EDUCATION