The Most Popular Web Search Engines - [India -World]

 The Most Popular Web Search Engines - [India -World]


दुनिया जहां हर कोई सामग्री एक search engine के बिना बहुत जल्दी भ्रमित हो जाता है।  अंतिम search engine मूल रूप से दुनिया में सब कुछ समझ जाएगा।  यह हमेशा आपको सही चीज़ देगा प्रत्येक और सभी को पता है कि search engine क्या है, लेकिन इनमें से कई लोग इसका उपयोग करने के तरीके के बारे में भ्रमित हो सकते हैं। वे पहले भारत में शीर्ष  search इंजनों की जांच कर सकते हैं। ताकि, आप सर्वश्रेष्ठ और लोकप्रिय खोज इंजन के उपयोग को जान सकें।

Search Engine, एक अच्छी तरह से विकसित प्रोग्राम जो डेटाबेस में आइटम की search करता है और पहचानता है।  डेटा का परिणाम उपयोगकर्ता द्वारा special keyword के अनुरूप होता है, विशेष रूप से world wide web पर विशेष साइट्स खोजने के लिए उपयोग किया जाता है  अधिकांश लोगों में वेब ब्राउज़िंग की आदत है। यह सबसे लोकप्रिय वेब खोज इंजन की जांच के लिए उनके लिए सही जगह है। यहां, हमने भारत में बहुत खोज इंजन सूचीबद्ध किए हैं। भारत में सभी खोज इंजनों में से, Google खोज इंजन सबसे ऊपर है खोज इंजन केवल सबसे लोकप्रिय होने के बाद कहा जाता है जब इसकी विश्वसनीयता, व्यापक स्रोत, त्वरित जवाब देने और उपयोगकर्ता प्रश्नों का जवाब जल्दी से होता है। यह भारत में सभी भाषाओं जैसे कि तेलुगू, हिंदी, कन्नड़, तमिल और इतने पर भी समर्थन करता है|

McGil University में 1 99 0 में बनाए गए Archie का पहला इंटरनेट search Engine। खोज इंजन एक इनपुट के रूप में आपकी Query पर विचार करेगा और विभिन्न संसाधनों से सभी संबंधित जानकारी एकत्र कर आउटपुट उत्पन्न करेगा। आजकल, कोई भी खोज इंजन के उपयोग के लाभों को नहीं जानता है इंटरनेट पर लाखों खोज इंजन उपलब्ध हैं। उनमें से, केवल कुछ खोज इंजन प्रभावी हैं इसका मतलब है कि वे आपके प्रश्नों का त्वरित जवाब देंगे और आपको सबसे  अच्छी और सबसे उपयुक्त सूचना देंगे।

  
  1. Google.
  2. Yahoo.
  3. alexa.com
  4. Bing.
  5. live.com
  6. baidu.com.
  7. Ask.com.
   
इंटरनेट इतनी बड़ी है, इतनी शक्तिशाली और अर्थहीन चीजें हैं।  कुछ लोगों के लिए, यह उनके जीवन के लिए एक पूर्ण विकल्प है।  हम सब अब केवल Internet से जुड़े हैं।  internet शिक्षा, संगठन और भी एक सार्थक समाज में भागीदारी की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। इननेट उपयोग के लिए, खोज इंजन आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। ऐसे कई इंटरनेट खोज इंजन उपलब्ध हैं जिनमें प्रश्नों को खोजने के लिए क्षेत्र, डेटा, सूचना, भाषा और उपयोगकर्ताओं को निर्दिष्ट के रूप में माना जाता है। यहां, हम सर्वश्रेष्ठ और शीर्ष खोज इंजनों पर चर्चा कर रहे हैं इसलिए, हम जो केवल दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले खोज इंजन हैं,  क्षेत्र और बड़े पैमाने पर अनूठे उपयोगकर्ताओं के साथ पूरी तरह से अनुकूलित सेटिंग और प्रति दृश्य पृष्ठ पृष्ठों पर विचार करते हैं।

1. Google

Google इंटरनेट-संबंधित सेवाओं में विशेषज्ञता वाला एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है यह ऐसे उत्पाद हैं जिनमें ऑनलाइन विज्ञापन प्रौद्योगिकियां खोज, सॉफ़्टवेयर, क्लाउड कंप्यूटिंग आदि शामिल हैं। Google खोज इंजन को Google वेब खोज के रूप में जाना जाता है Google द्वारा विकसित एक सबसे लोकप्रिय वेब खोज इंजन वर्ल्ड वाइड वेब पर सबसे अधिक इस्तेमाल किया खोज इंजन। यह खोज स्वनिर्धारित खोज के लिए कई अलग-अलग विकल्प उपलब्ध कराता है। Google खोज इंजन को "वर्ष 2013 का सर्वश्रेष्ठ खोज इंजन" के रूप में सम्मानित किया गया|

Google खोज इंजन का मुख्य उद्देश्य विभिन्न वेब सर्वरों द्वारा प्रदत्त सार्वजनिक रूप से पहुंच वाले दस्तावेज़ों में मुख्य रूप से पाठ / चित्र / वीडियो / समाचार के लिए शिकार करना है भारत में Google खोज इंजन www.google.co.in है और दुनिया भर में यूआरएल www.google.com है और यह व्यापक जानकारी के साथ एक बहुत अच्छी तरह से अपनी विश्वसनीयता, महान सोर्सिंग, त्वरित उत्तर दे रहा है और एक अच्छी तरह से प्रश्नों का उत्तर देता है। वेब से वेब या केवल वेबपेज खोजें अंग्रेजी / हिंदी / बंगाली / तेलगु / मराठी / तमिल / गुजराती, कन्नड़ भाषाओं में उपलब्ध कराई गई।

0 Response to " The Most Popular Web Search Engines - [India -World]"

Post a Comment

Thanks For Visit Way For Education and +917567530385 OFFICIAL WHATSAPP SUPPORT WAY FOR EDUCATION